Wednesday, September 13, 2017

Katihar News जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल के औचक निरिक्षण में लगायी फटकार

कटिहार का सदर अस्पताल जो लगातार  कुछ सालों मे विवादों में रहने के कारण सुर्खियां मैं रहा है इसी कारण


आज कटिहार के जिलाधिकारी मिथिलेश कुमार मिश्र ने औचक निरिक्षण किया निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन सहित कई स्वास्थ्य कर्मियों  को अस्पताल में बेहतर सुबिधा प्रदान करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए और साथ ही साथ अस्पताल क्षेत्र में फैली गंदगी के अंबार को साफ सुथरा करने को लेकर अस्पताल प्रबंधक को  कई निर्देश दिए। सदर अस्पताल के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने उपस्थित के सभी चिकित्सा अधिकारियों को यह निर्देशित किया कि सरकार द्वारा सदर अस्पताल आम लोगों के लिए खोला गया है। और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बरतने वाले कर्मियों को नहीं बख्शा जाएगा। जिलाधिकारी के निरीक्षण में सदर अस्पताल में सभी डॉक्टर मौजूद पाए गए।


इसको लेकर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को यह निर्देश दिया लगातार अस्पताल में डॉक्टर एवं अस्पताल कर्मियों की व्यवस्था नियमावली के अनुसार होना चाहिए। निरीक्षण के क्रम में अस्पताल भवन के अंदर स्थित अल्ट्रासाउंड वार्ड के पास मरीजों की लंबी लाइन लगती है और इस गर्मी के मौसम में मरीजों को काफी परेशानी होती है इस को लेकर जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रबंधक को निर्देश देते हुए कहा कि इस जगह जल्द से जल्द पंखे लगाए जाएं ताकि मरीजों को कोई परेशानी ना हो। वही अस्पताल परिसर के बाहर जलजमाव और कीचड़ भरी सड़क को देखकर जिला पदाधिकारी ने सदर अस्पताल के सिविल सर्जन को  जमकर फटकार लगाईे और कहा इस समस्या का जल्द से जल्द निदान किया जाए। इसके पश्चात जिलाधिकारी कई मरीजों से मिलकर अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में भी बात की। और मरीजों को सभी समस्याओं का निदान हेतु आश्वासन भी दिया।

वही जिलाधकारी ने पिछले दो तीन दिनों में घटित घटनाओं के बारे में अस्पताल प्रशासन से पूछताछ की पूछताछ के क्रम में कई महत्वपूर्ण बातें जिलाधिकारी को पता चली। जिसे अस्पताल प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि आगे से ऐसी समस्याएं नहीं उत्पन्न होने चाहिए। सभी डॉक्टर समय पर अस्पताल पहुंच जाना चाहिए। सभी स्वास्थ्यकर्मी अपने कार्य पर समय से पहुंच जाना चाहिए। अस्पताल की सुरक्षा को लेकर जिला पदाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई भी सुरक्षा कर्मी ड्यूटी पर लापरवाही बरतते हैं तो उन्हें तुरंत निलंबित किया जाए।

Kumar Neeraj

©www.katiharmirror.com

No comments:

Get Katihar Mirror on Google Play

Katihar News App (Katihar Mirror) https://play.google.com/store/apps/details?id=sa.katiharmirror.com

Scroling ad